(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा के सहयोग से एक घोषणा पत्र और निबंध लेखन प्रतियोगिता |

सीटी आरकिटैक्चर के छात्रों ने सीखा ले- कोरबुसिएर का स्टाईल






जालंधर :
बी आरकिटैक्चर के पाठयक्रम का एक भाग के रुप में पाँच दिनों का ऐजुकेशनल टूर का सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ आरकिटैक्चर एंड प्लैनिंग की ओर से आयोजन करवाया गया । इस टूर का मु य लक्ष्य छात्रों को ले- कोरबुसिएर के आरकिटैक्चरल फिचर व प्लैनिंग स्टाईल समाझाने का था । इस टूर में छात्रों ने जंग ए आजा़दी, सीटी सैंटर, कैपिटोल कॉमपलैक्स, लैजसलेटिव असैंबली व हाई कॉरट आदि इमारतों का दौरा किया ।
बी आरकिटैक्चर के दूसरे वर्ष के छात्र ताउंगा एस काुलु ने कहा कि यह टूर बहुत अच्छी तरह से आयोजित किया गया व जानकारीपूर्ण था और कहा कि छात्रों ने एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्राप्त किया और उन्हें अधिक स्पष्टता से विशेषताओं का पता चला ।
तीसरे वर्ष के छात्र बलदीप सिंह ने कहा कि चंडिगढ़ का टूर शैक्षणिक रुप से लाभकारी था । उन्हें कई आरकिटैक्चरल टैकनोलजी का पता चला । आरकिटैक्चर की संकाय आर. रवीना ने कहा कि इस टूर में छात्रों को ले- कोरबुसिएर के शहर नियोजन का पता चला जो उनके लिए फायदेमंद रहा । उनकी बात को जारी रखते हुए एर. प्रीतपाल सिंह ने कहा कि यह टूर छात्रों को क्षेत्रीय काम की जानकाती प्रदान करने के लिए आयोजित करवाया था जिसमें हम सफल हुए ।
सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन स. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि ऐसे टूर छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान तथा जानकारी देते हैं जो कि उनके भविष्य के लिए बहुत ज़रुरी है ।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar