(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

के.एम.वी. में बेसिकस आफ कैमरा एंड वीडियो प्रोडक्शन विषय पर छ: दिवसीय वर्कशाप का समापन






जालन्धर (अजय छाबड़ा):- भारत की विरासत संस्था, कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस कालेज, जालन्धर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा बेसिकस आफ कैमरा एंड वीडियो प्रोडक्शन विषय पर छ: दिवसीय वर्कशाप का आज समापन  हो गया। 5 मार्च से लेकर 10 मार्च तक चलने वाली इस वर्कशाप में प्रोफैसर वासुकी बेलावड़ी, कम्युनिकेशन विभाग, यूनिवर्सिटी आफ हैदराबाद, तेलंगाना ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। यूनस्को में कम्यूनिटी रेडियो चेयर होल्डर प्रो. वासुकी ने बी.ए. जे.एम.सी., बी.वॉक फोटोग्राफी एंड जनरलिकाम तथा बी.ए. में पत्रकारिता की शिक्षा गृहण कर रहीं छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने छ: दिवसीय वर्कशाप में छात्राओं को वीडियो प्रोडक्शन से सम्बन्धित विस्तार सहित जानकारी दी। अपने सम्बोधन में उन्होंने जहां छात्राओं के साथ कैमरे की बारीकियों की बात की उन्हीं उन्होंने एक अच्छी वीडियो के निर्माण में ध्यान रखने योग्य पहलुओं पर भी विचार चर्चा की। किसी भी अच्छी प्रोडक्शन के विभिन्न पड़ाओं के बारे में भी वर्कशाप में विस्तार सहित बात करते हुए उन्होंने बजट मैनेजमैंट, शडूल्य, अच्छी प्रोडक्शन टीम तथा उनमें आपसी तालमेल के बारे में चर्चा की। इसके साथ उन्होंने शॉट, फ्रेम, सिकवैंस आदि के आपसी सम्बन्ध से भी छात्राओं को अवगत कराया।

वर्कशाप के अंतिम दिन छ: दिनों में छात्राओं द्वारा बनाई गई वीडियोज की स्क्रीनिंग भी की गई जिसमें प्रोफैसर वासुकी ने छात्राओं को उन वीडियोज की प्रैजनटेंशन को इम्प्रूव करने के कई तकनीकी सुझाव भी दिए और छात्राओं को छ: दिवसीय वर्कशाप में भाग लेने के लिए स्र्टिफिकेट भी दिए गए। कालेज प्राचार्या प्रोफैसर अतिमा शर्मा द्विवेदी ने पत्रकारिता व जनसंचार विभाग के इस प्रयास की सराहना की और प्रोफैसर वासुकी बेलावड़ी का धन्यवाद किया और कहा कि व्यवहारिक ज्ञान से ही छात्राओं की कल्पनाशीलता को उड़ान दी जा सकती है। इस अवसर पर विभाग के अध्यक्ष डा. सोमक सेन, व समूह स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ करमवीर संधू , फोटोमैंटर तथा डॉ. मधुमीत, डीन लैग्गुएज भी उपस्थित रहे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar